नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के नेता और मॉडल टाउन से विधानसभा प्रत्याशी कपिल मिश्रा के विवादित ट्वीट के चलते अब चुनाव आयोग ने उनपर एक्शन लिया है। EC ने मिश्रा को 48 घंटे के लिए बैन करते हुए चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। इसके पहले कपिल पर एफआईआर भी दर्ज हुई थी और उनके उस ट्वीट को डिलीट करने का आदेश दिया गया था, जिसमें उन्होंने 8 फरवरी के दिन होने वाले मतदान की तुलना भारत-पाकिस्तान मैच से की थी।

दिल्ली चुनाव के दौरान कपिल मिश्रा ने 23 जनवरी को एक विवादित ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले जैसा बता दिया था। विपक्ष का आरोप है कि कपिल ने उनकी तुलना पाकिस्तान से की थी और अपनी पार्टी को भारत कहा था। इस पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई और पहले तो उनको नोटिस थमाया और फिर बाद में ट्वीट डिलीट करने का आदेश दिया। फ़िलहाल कपिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है और उनको 48 घंटे के लिए बैन कर दिया है।

विवादित ट्वीट कर मुश्किलों में फंसे बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने खुद के खिलाफ हुई एफआईआर को गलत बताया। उन्होंने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कत्ल भी करते हैं तो चर्चा तक नहीं होती और हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम।