श्रेणियाँ: खेल

स्मिथ पर भारी पड़ा रोहित का शतक, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

बेंगलुरु: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 जनवरी को बेंगलुरु में तीसरा और निर्णायक वनडे मैच खेला गया, जिसमें भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।

इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 47.3 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (3), जबकि कप्तान आरोन फिंच 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ ने मार्नस लॉबुशेन के साथ शतकीय साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। रवींद्र जडेजा ने पारी के 32वें ओवर में लॉबुशेन (54) और मिचेल स्टार्क (0) को आउट कर एक बारि फिर भारत की वापसी करा दी।

हालांकि स्टीव स्मिथ ने दूसरे छोर पर खूंटा जमाए रखा। उन्होंने 132 गेंदों में 14 चौकों और 1 छक्के की मदद से 131 रन बनाए। ये स्मिथ का भारत की धरती पर पहला शतक रहा। उनके अलावा एलेक्स कैरी ने 35 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से मोहम्मद शमी ने 4, जबकि रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट झटके। उनके अलावा नवदीप सैनी और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट हाथ लगा।

टारगेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। राहुल 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद रोहित शर्मा ने कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत की राह पर ला दिया।

रोहित 128 गेंदों में 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 119 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की।

कोहली 91 गेंदों में 89 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि वह शतक से जरूर चूक गए, लेकिन भारत को यहां से जीत दिलाने की श्रेयस अय्यर (नाबाद 44) ने बखूबी भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड, एश्टन एगर और एडम जांपा को 1-1 विकेट मिला।

Share

हाल की खबर

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024