लखनऊ। आल इण्डिया हसीरी समाज की कार्यकारिणी की बैठक मोमिन अन्सार सभा के कार्यालय मौलवीगंज लखनऊ में आल इण्डिया हसीरी समाज के अध्यक्ष मो. शफीक हसीरी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। हसीरी समाज का खजूर की चटाई व पंखा आदि बनाने का पुश्तैनी रोजगार था जो अब बहुत कम हो गया है। हसीरी समाज की बहुत बड़ी आबादी बेहद पिछड़ी है और यह रोजगार, शिक्षा, सुरक्षा आदि से महरूम है। बैठक में कसीर तादाद में हसीरी समाज के लोग इकट्ठा हुए और संगठन को मजबूत करने पर चर्चा हुई।

अध्यक्ष मो. शफीक हसीरी ने कहा की आज मुल्क मुश्किल के दौर से गुजर रहा है जैसा की सुप्रीम कोर्ट ने भी इस पर टिप्पणी की है। C.A.A. लागू हो चुका है और N.R.C लाने की तैयारी की जा रही है। इस बात को लेकर देश व संविधान प्रेमियों में बहुत बेचैनी है। देश में आर्थिक आपातकाल है ऐसे में हसीरी समाज सहित सभी भारतवासियों को देशहित में काम करना होगा। मो. शफीक हसीरी ने कहा कि हम हसीरी समाज की इकाइयां जिलों से कस्बे स्तर तक जल्द गठित करके समाज को रोजगार, शिक्षा व सुरक्षा दिलाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अलग-अलग जिलों से शिकायत आ रही है की कुछ लोग फर्जी खुद को हसीरी समाज का अध्यक्ष दिखा कर लोगों से C.A.A. और N.R.C. का डर दिखाकर जाति प्रमाण पत्र के नाम पर 3000 रूपये व 5000 रुपये ले रहे हैं और इस गरीब हसीरी समाज को लूटने का काम कर रहे है।
अध्यक्ष मो. शफीक हसीरी ने समाज के लोगों से अपील की है कि इस तरह के किसी भी धोखे में हसीरी समाज के लोग ना आए। हसीरी समाज से जुड़ी हुई किसी भी समस्या के लिए आल इण्डिया हसीरी समाज के पदाधिकारियों से सम्पर्क करें।

प्रदेश महामंत्री साबिर अली हसीरी ने कहा कि हम प्रदेश पदाधिकारियों के साथ जिलों में लगातार दौरे कर रहे हैं जल्द ही हसीरी समाज का लखनऊ में सम्मेलन किया जाएगा।

बैठक में प्रमुख रूप से मो. अहमद अजमेरी, नासिर अली शाह, मो. अजमतउल्ला हसीरी, मो. आसिफ हसीरी, मो. इस्तियाक हसीरी, मो. सलीम हसीरी, मो. अरशद हसीरी, मो. इरफान हसीरी, मो. निजाम हसीरी, मो. कलाम हसीरी, मो. इबरान हसीरी, मो. शमीम हसीरी, मो. असलम हसीरी, आमिर अली हसीरी, निसार अहमद हसीरी, मो. शफीक हसीरी, मो. हबीब हसीरी, मो. इलियास हसीरी (राजू), मो. नफीस हसीरी, मो. शरीफ हसीरी, रईस अहमद हसीरी, मुशीर हसीरी आदि मौजूद थे।