नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है तथा उसके पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये गणतंत्र दिवस पर हमले की योजना बना रहे थे। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों में सदरबल हजरतबल के एजाज अहमद शेख, असार कोलॉनी हजरतबल के उमर हमीद शेख, असार कॉलोनी के इम्तियाज अहमद चीका उर्फ इमरान, इलाहीबाग सौरा के साहिल फारूक गोज्री और सदरबल हजरतबल के नसीर अहमद मीर शामिल हैं।

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सीआरपीएफ पार्टी पर 8 जनवरी को आतंकी हमला हुआ था। हजरतबल के पास हबक क्रॉसिंग पर सीआरपीएफ की सड़क सुरक्षा पार्टी पर संदिग्ध आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में दो आम नागरिक घायल हो गए। जिसके बाद केस दर्ज किया गया और इस घटना की जांच की गई। जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज सहित इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य जुटाए गए और उनका विश्लेषण किया गया। साथ ही खुफिया जानकारी भी एकत्रित की गई। इसके आधार पर संदिग्ध व्यक्तियों के ठिकाने और घरों पर छापे मारे गए और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर इन्होंने अपनी भूमिका स्वीकार की।

आतंकियों के पास से एक हथौड़ा, एक वॉकी टॉकी, तीन बैटरी, एक बैटरी चार्जर, एक ऑन-ऑफ स्विच, एक पाउच, तीन क्वायल, तीन पैकेट विस्फोटक सामग्री, एक बैग, चार टेप रोल और एक ढाई लीटर की निट्रिक एसिड बोतल बरामद हुई है। इसके अलावा पुलिस को 143 जिलेटिन रॉड्स, सात सेकेंड्री एक्सप्लोसिव, एक साइलेंसर, 42 डेटोनेटर्स, एक सीडी ड्राइव सहित अन्य चीजे मिली हैं।