नई दिल्ली: अमेजन के सीईओ (CEO) जेफ बेजोस ने 14 जनवरी को भारत आने के बाद सबसे पहले राजधानी दिल्ली में महात्मा गांधी के स्मारक स्थान पर गए। जहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। जिसका वीडियो जेफ बेजोस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है। वीडियो शेयर कर जेफ बेजोस ने लिखा, "बस अभी-अभी भारत पहुंचा हूं। उनको मेरा सम्मान और श्रद्धांजलि, जिन्होंने वास्तव में दुनिया को बदल दी। उनके स्मारक पर एक अच्छी दोपहर बिताई। जी भर के जीएं इस तरह से सीखिए जैसे कि आपको यहां हमेशा रहना है- महात्मा गांधी।"

वीडियो में जेफ बेजोस सफेद कुर्ते और नारंगी रंग के जैकेट में नजर आ रहे हैं। महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए जेफ बेजोस सेंट्रल दिल्ली स्थित राजघाट महात्मा गांधी के स्मारक पर गए थे। भारत यात्रा पर जेफ बेजोस को व्यापारियों के प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है। खुदरा कारोबारियों के संगठन कैट ने रविवार को एक बयान जारी इसकी चेतावनी दी थी। बेजोस 15 जनवरी से भारत यात्रा पर हैं।

उन्होंने कहा, अमेजन का दावा है कि उसके पोर्टल पर पहले से ही पांच लाख खुदरा विक्रेता हैं। कंपनी यह बताये कि उसने इन व्यापारियों के सशक्तिकरण के लिए अब तक क्या किया है। कैट ने कहा कि बेजोस के भारत आगमन के दिन 15 जनवरी को व्यापारी देश भर में राष्ट्रीय विरोध दिवस के रूप में मनाएंगे। इस दिन देश के सभी राज्यों के अलग-अलग शहरों में व्यापारियों द्वारा हल्ला बोल रैली और धरने आयोजित कर जेफ बेजोस और अमेजन का जोरदार विरोध होगा