कॉल्विन तालुकदार्स कॉलेज में  हेरिटेज वॉक का आयोजन

कॉल्विन तालुकदार्स कॉलेज में हेरिटेज वॉक का आयोजन

लखनऊ: कॉल्विन ताल्लुकेदार्स कॉलेज प्रांगण में आज एक हेरिटेज वॉक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए प्रधानाचार्य अनूप राज ने कॉल्विन कॉलेज के स्वर्णिम इतिहास को बयां करते हुए कहा कि कॉलेज अपनी 130वी वर्षगांठ मना रहा है। उन्होंने कॉलेज के स्वर्णिम इतिहास के बारे में लोगों को बताया और यह भी कहा कि कॉल्विन आज भी अपने विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा दे रहा है। श्री अखिलेश मिश्रा ,जो कि भारत के आयरन मैन एवं अल्ट्रामैन ट्रायथलीट भी कहे जाते हैं ने भी श्रोताओं को संबोधित किया और वॉक करने व दौड़ने से सेहत को बेहतर कैसे बनाया जा सकता है ,इसके बारे में लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि हेरिटेज वॉक इसका एक हिस्सा है।

कॉल्विन कॉलेज की मेन बिल्डिंग से होती हुई यह हेरिटेज वॉक कॉलेज के प्रधानाचार्य निवास पर पहुंची। हेरिटेज वॉक के अन्य आकर्षण थे कॉलेज की भव्य लाइब्रेरी, अंजुमन हॉस्टल कालेज का जूनियर प्रांगण, हाल ही में स्थापित shooting range, कॉलेज के विज्ञान संकाय की तीनों लैबोरेट्रीज तथा कॉलेज के एंट्रेंस पर रखा गया भारतीय सेना का विजयंता टैंक, जिसे लेफ्टिनेंट जनरल DS Chauhan ने कॉलेज को भेंट स्वरूप दिया था। सभी अतिथियों ने इस हेरिटेज वॉक का भरपूर आनंद लेते हुए लखनऊ के इस ऐतिहासिक कॉलेज की ढेर सारी तस्वीरें खींची।

अखिलेश मिश्रा व अन्य धावकों का स्वागत कॉल्विन तालुकदर्स कॉलेज के प्रधानाचार्य अनूप राज ने किया। कॉलेज के मैनेजिंग कमिटी के मेंबर कुंवर विनय सिंह भी मौजूद रहे। इस हेरिटेज वॉक का आयोजन कॉलविन तालुकेदास कॉलेज एवं एचसीएल लखनऊ सिटी हाफ मैराथन के सौजन्य से किया गया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India