नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा आरोप लगाया है। कोलकाता में प्रधानमंत्री मोदी ने डॉक्‍टर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी और बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के बहाने राज्‍य सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि नाम लिए बिना प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कटमनी नहीं होने, सिंडिकेट के नहीं चलने की वजह से केंद्र की योजनाओं को राज्‍य सरकार लागू नहीं कर रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कोलकाता पोर्ट का नाम डॉक्‍टर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट करने का ऐलान किया।

बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल में हैं। आज स्वामी विवेकानंद जयंती पर भारी संख्या में नौजवानों को संबोधित करते हुए देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को नौजवान सीएए को समझ रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य है कि विपक्ष इस मामले को समझना ही नहीं चाहता है।इसके अलावा उन्होंने कहा कि आसमान में भले ही एक चांद चमकता हो, लेकिन दुनिया में देश को चमकाने के लिए बंगाल कई चांद दिए हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि सुभाष चंद्र, जगदीश चंद्र, केशव चंद्र , विपीन चंद्र, बंकिम चंद्र, ईश्वर चंद्र ऐसे दर्जनों चंद्र हैं, जिन्होंने देश के नाम को वैश्विक स्तर पर उंचा किया है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद व रविंद्र नाथ टैगोर ने दुनिया भर को जगाने का काम किया है।

बता दें कि देश के प्रधानमंत्री अपने दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचे हुए हैं। यहां पीएम मोदी का शनिवार रात को राजभवन में रूकना तय हुआ था, लेकिन वो यहां नहीं रूक कर बेलूर मठ पहुंच गए। उन्होंने रात्री विश्राम यहीं किया। खबरों की मानें तो सुबह चार बजे की आरती में भी पीएम मोदी ने हिस्सा लिया। इसके अलावा, वह आज यहां स्वामी विवेकानंद की जयंती पर भारी संख्या में मौजूद नौजवानों को संबोधित करेंगे।