नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर कोलकाता पहुंचे। जहां स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने पीएम की कोलकाता यात्रा का जमकर विरोध किया। इस दौरान उन्होंने हाथों में प्लेकार्ड लेकर नागरिकता कानून और NRC को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया। छात्रों ने इस दौरान ‘मोदी गो बैक’ के नारे भी लगाए। बता दें कि पीएम अपनी दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं, जहां वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150 वीं वर्षगांठ समारोह सहित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। खबर है कि उनकी ममता बनर्जी से भी मुलाकात हो सकती है।

पीएम मोदी दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार को कोलकाता पहुंचे हैं, इस दौरान वह कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट के समारोह में भाग लेंगे और और शनिवार शाम राज भवन में सीएम ममता बनर्जी के साथ एक बैठक करेंगे। गौरतलब है कि यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

पीएम मोदी ने हवाई अड्डे से बीबीडी बाग क्षेत्र के ऐतिहासिक करेंसी बिल्डिंग पहुंचकर, एक कार्यक्रम का उद्घाटन किया। बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, शनिवार को प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को सर्मिपत करेंगे। इन इमारतों में पुराना करेंसी बिल्डिंग, बेल्वेदेरे हाउस, मेटकॉफ हाउस और विक्टोरिया मेमोरियल हाल शामिल है। संस्कृति मंत्रालय ने इनकी मरम्मत एवं साज सज्जा का काम किया है। इसके बाद पीएम रविवार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के वर्तमान एवं सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन फंड में कमी को पूरा करने के लिये अंतिम निपटारे के तहत 501 करोड़ रुपये का चेक भी देंगे।

इस बीच, मोदी-ममता की संभावित मुलाकात पर विपक्षी माकपा के विधायक दल के नेता सुजान चक्रवर्ती ने आरोप लगाते हुए कहा कि अब टीएमसी का ‘दोहरा मापदंड’ उजागर हो गया है। हालांकि पश्चिम बंगाल बीजेपी ने कहा कि संघीय ढांचे में यह उम्मीद की जाती है कि कोई भी मुख्यमंत्री उस सरकारी कार्यक्रम में उपस्थित रहेगा जिसमें प्रधानमंत्री शिरकत करेंगे।