नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार को हुई हिंसा के बाद अन्य कई विश्वविद्यालयों में भी सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। इसमें अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और जामिया मिल्लिया इस्लामिया शामिल हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पीआरओ ओमर सलीम पीरजादा ने बताया कि प्रशासन ने स्थिति की समीक्षा की है। इसमें यह तय किया गया है कि सर्दी की छुट्टियां बढ़ाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय आज नहीं खुल रहे हैं। फिलहाल कैंपस में स्थिति नियंत्रण में है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में रविवार रात को उस वक्त हिंसा भड़क गयी जब लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला किया, परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जिसके बाद प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा। हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष सहित कम से कम 28 लोग घायल हो गये जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया।

जेएनयू के पूर्व छात्र तथा केन्द्रीय मंत्री एस. जयशंकर और निर्मला सीतारमण ने जेएनयू में हुई हिंसा की घटना की निंदा की है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घायलों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

गृह मंत्री और एचआरडी मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस और जेएनयू प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस प्रमुख अमूल्य पटनायक से बात की और मंत्रालय ने उनसे रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों ने बताया कि हिंसा शाम करीब पांच बजे शुरू हुई। जेएनयू प्रशासन ने कहा कि लाठियों से लैस नकाबपोश उपद्रवी परिसर के आसपास घूम रहे थे। वे संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे थे और लोगों पर हमले कर रहे थे।