नई दिल्ली: अमेरिका ने लगातार दूसरे दिन ईराक पर एयर स्ट्राइक किया है। इसमें हशद कमांडर को निशाना बनाया गया है। ईराक टीवी के मुताबिक इस हवाई हमले में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है। इससे पहले अमेरिका ने शुक्रवार को बगदाद पर एयर स्ट्राइक किया था और ईरान के कुद्स कमाडंर कासिम सुलेमान को मार दिया था। ताजा अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक में मारे गए लोग ईरान समर्थक मिलिशिया हशद अल-शाबी के बताए जा रहे हैं।

वहीँ इराक़ के स्वयं सेवी बलों की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अमरीका के ताज़ा हमले में उसका कोई भी कमान्डर मारा नहीं गया। बयान में कहा गया है कि अमरीका ने स्वयं सेवी बलों की एक मेडिकल टीम के कारवां को निशाना बनाया। उक्त कारवां में स्वयं सेवी बलों का कोई भी कमान्डर शामिल नहीं था।

इससे पहले ख़बरों में कहा गया था कि उक्त तीनों कमान्डर अमरीका के ताज़ा हवाई हमले में मारे गये। कहा जा रहा है कि अत्ताजी के क्षेत्र में दो गाड़ियों पर एक आधारित एक कारवां को निशाना बनाया गया है। हमले के बाद क्षेत्र में धमाकों की आवाज़ें सुनी गयीं।

स्काई न्यूज़ के अनुसार अमरीका ने अत्ताजी के क्षेत्र में इराक़ के स्वयं सेवी बलों के कारवां को निशाना बनाया है। हमले में स्वयं सेवी बलों के कम से कम छह सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की सूचना है। अलहदस टेलीवीजन के अनुसार अमरीका ने यह हमला भी ड्रोन द्वारा किया है। पिछले 24 घंटे के दौरान इराक़ में अमरीका का यह दूसरा आतंकी हमला है।