लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो हम सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को पेंशन देंगे। एक तरह से कहा जाए तो सपा ने सीएए के प्रदर्शनकारियों का यह कहकर समर्थन किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान जिन लोगों पर मुकदमा किया गया है, उनकी सरकार आने पर सारे मुकदमे वापस ले लिए जाएंगे। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों को पेंशन दिया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यदि केंद्र और राज्य में हमारी सरकार आती है तो सीएए और एनआरसी का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों को पेंशन देने का काम किया जाएगा। उन्होंने संविधान बचाने का काम किया है। संविधान बचाने के लिए आंदोलन किया है। प्रदर्शनकारियों को संविधान रक्षक का दर्जा दिया जाएगा।

इसके आगे सपा नेता ने कहा कि जिन लोगों को जेल हुई है या मौत हुई है, उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। हमारी पार्टी किसी के नागरिकता पर सवाल नहीं खड़ा करती है। जब तक नागरिकता कानून को वापस लेने का फैसला नहीं किया जाता है, तब तक यह सत्याग्रह जारी रहेगा।