लंदन: विजडन ने भी दशक की वनडे टीम जारी कर दी है। इस लिस्ट में उन नामों को जगह मिली है, जिन्होंने पिछले एक दशक में इस फॉर्मेट में क्रिकेट पर राज किया है।

विजडन की दशक की वनडे टीम में तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। इस लिस्ट में विराट कोहली, रोहित शर्मा और एममएस धोनी को मौका दिया गया है। 2011 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान एमएस धोनी को इस टीम का कप्तान चुना गया है।

तीसरे नंबर पर इस दशक के सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे विराट कोहली को जगह दी गई है। चौथे नंबर पर महान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स हैं।

पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर हैं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस टीम के विकेटकीपर और कप्तान हैं। ऑलराउंडर के रूप में बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन को शामिल किया गया है।

इस टीम में तेज गेंदबाजों के रूप में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को शामिल किया गया है।

विजडन की दशक की वनडे टीम: रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर, एमएस धोनी (C/WK), शाकिब अल हसन, मिशेल स्टार्क, डेल स्टेन, लसिथ मलिंगा, ट्रेंट बोल्ट।