जो काम देश के दुश्मन नहीं कर पाए, वो नरेंद्र मोदी कर रहे हैं

नई दिल्ली: दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस ने नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और 'देश की एकता के लिए सत्याग्रह' में भाग लिया और संविधान की रक्षा करने का संकल्प लिया. इस मौके पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से कई मुद्दों पर सवाल किए. राहुल ने कहा कि देश के दुश्मनों ने पूरी कोशिश की कि इस देश की उन्नति को खत्म किया जाए, देश को दुश्मनों ने पूरी कोशिश की देश की अर्थव्यवस्था को खत्म किया जाए, लेकिन जो काम वे नहीं कर सके, वो नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि जो काम आज तक देश के दुश्मन नहीं कर पाए, वो नरेंद्र मोदी पूरी ताकत के साथ कर रहे हैं.

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब आप हिन्दुस्तान के करोड़ों युवाओं का रोजगाह छीनते हैं, नोटबंदी करते हैं तब आप देश की आवाज को शांत करने की कोशिश करते हैं. गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि आपके मित्र अमित शाह को बताना चाहता हूं कि ये आवाज कांग्रेस की आवाज नहीं, ये भारत माता की आवाज है.

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी अगर आप छात्रों को, प्रेस वालों और ज्यूडिशरी पर दवाब डालने की कोशिश करोगे तो भारत माता आपको जवाब देंगी. उन्होंने कहा कि सभी समझ रहे हैं मोदी जी को सिर्फ नफरत फैलाने आती है. इस देश की जनता भारत मां की आवाज इस देश पर आक्रमण करने नहीं देगी. आपको इस देश को बांटने नहीं देगी. यह संविधान सभी धर्म के लोगों ने मिलकर बनाया था. सभी धर्मों के लोगों की आवाज इस संविधान में है. आप इस संविधान पर हमला नहीं कर सकते हैं.

देश की अर्थव्यवस्था को लेकर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आप देश को बताइये की हमारी ग्रोथ रेट 9 से 4 परसेंट पर कैसे आई गई? उन्होंने कहा कि युवाओं को बताइये कि उन्हें रोजगार क्यों नहीं दे पा रहे हो आप?