सब जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में यूपी ने झटके एक स्वर्ण सहित तीन कांस्य

लखनऊ। बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में साई की खेलो इंडिया स्कीम के तहत प्रशिक्षण ले रही उत्तर प्रदेश की मानसी सिंह ने गत 17 से 22 दिसम्बर तक भुवनेश्वर (ओडिशा) में आयोजित योनेक्स सनराइज सब जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में अंडर-17 बालिका सिंगल्स का खिताब जीता। मानसी ने इस वर्ग के फाइनल में तारा शाह को 21-11, 21-6 से मात दी।

इस चैंपियनशिप में यूपी के शटलरों ने एक स्वर्ण सहित तीन कांस्य पदक जीते। उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव अरूण कक्कड़ ने बताया कि यूपी के ये सभी पदक विजेता बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे है।

खेलो इंडिया स्कीम में प्रशिक्षण ले रही तनीशा सिंह ने बालिका अंडर-17 सिंगल्स में कांस्य पदक जीता। तनीशा को सेमीफाइनल में तारा शाह ने 21-13, 21-19 से मात दी।

अकादमी में साई डे बोर्डिंग स्कीम के प्रशिक्षु यूपी के दक्ष गौतम व नीर नेहवाल ने बालक अंडर-15 डबल्स में कांस्य पदक जीता। यूपी की जोड़ी को सेमीफाइनल में संस्कार व भुवन सिंह ने 21-17, 21-14 से मात दी।
दक्ष गौतम (साई डे बोर्डिंग) व अकादमी के प्रशिक्षु आयुष अग्रवाल ने बालक अंडर-17 डबल्स मंे कांस्य पदक जीता। इस जोड़ी को सेमीफाइनल में शुभम पटेल व हिमांशु खताना ने 21-16, 21-17 से मात दी।