लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने विपक्षी दलों को आगाह करते हुए कहा है कि वह नागरिकता संशोधन कानून पर अपप्रचार कर देश में आग लगाने से बाज आएं, वर्ना इस आग में वे भी नहीं बचेंगे। देश और प्रदेश में विरोध के नाम पर संगठित हिंसा देश की जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान करने वाले और जनहानि करने वालों को इसका अंजाम भुगतना होगा। राज्य की योगी सरकार हिंसा करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी उनसे ही कराएगी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में धार्मिक आधार पर सताए गए हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, जैनों, पारसियों व ईसाइयों को नागरिकता देकर मानवता को बचाने के लिए लाया गया है। लेकिन कांग्रेस की अगुवाई में सपा, बसपा, राजद आदि तमाम दल इस कानून पर लोगों को गुमराह कर देशभर में हिंसा फैलाने का षडयंत्र रच रहे हैं। विपक्षी दल पर्दे के पीछे से भयानक खेल खेल रहे हैं और देश की शांति को नष्ट करना चाहते हैं। देश के विभिन्न भागों में हुई हिंसा के पीछे कई राजनैतिक दलों के नेताओं की भूमिका सामने आई है।

उन्होंने कहा कि देश का विभाजन कराने वाली कांग्रेस फिर से देश को बांटना चाहती है। स्वार्थ की राजनीति करते हुए कांग्रेस और उसके सहयोगी दल लोगों को हिंसा के लिए उकसा रहे हैं। लेकिन उनको ठीक से समझ लेना चाहिए अब देश में नरेन्द्र मोदी और राज्य में योगी आदित्यनाथ की सरकार है, जो संवैधानिक ढंग से संसद के दोनों सदनों में पारित नागरिकता संशोधन कानून का अतार्किक विरोध करते हुए संविधान का मजाक बनाकर संसद को कमजोर करने वाली कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के षडयंत्र को कामयाब नहीं होने देगी। उत्तर प्रदेश में वीडियो फुटेज तथा अन्य पुष्ट प्रमाणों के आधार पर बलवाई चिन्हित किए जा रहे है। तथ्यों के आधार पर उपद्रवियों की संपत्तियों को जब्त करके जनधन की हानि की भरपाई की जाएगी।