कराची: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच कराची में खेले जा रहे दुसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म पर पाकिस्तान की पहली पारी के 191 रनों के जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 271 रन बनाए और 80 रनों की बढ़त भी हासिल की, लेकिन पाकिस्तान ने वापसी करते हुए दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 57 रन बना लिए हैं।

पाकिस्तान की ओर से आबिद अली 32 और शान मसूद 21 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। इससे पहले श्रीलंका की ओर से दिनेश चंडीमल ने सबसे ज्यादा 74 रनों का योगदान दिया। दिलरुवान परेरा ने 48 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने पांच जबकि मोहम्मद अब्बास ने चार विकेट झटके।

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। इसके कारण वह 191 रन तक ही पहुंच पाई। मेजबान टीम के लिए असद शफीक ने 63, बाबर आजम ने 60 और आबिद अली ने 38 रनोें की पारी खेली। टीम के बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए।

श्रीलंका की तरफ से लसिथ एम्बुलडेनिया और लाहिरू कुमारा ने चार-चार जबकि विश्वा फर्नांडो ने दो विकेट अपने नाम किए। बता दें कि पाकिस्तान में लगभग एक दशक बाद टेस्ट क्रिकेट का आयोजन किया जा रहा है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण ड्रॉ रहा था।