लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व तमकुहीराज विधायक अजय कुमार लल्लू ने विधानसभा में सूबे की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया। उन्होने विधानसभा में जनप्रतिनिधियों के उत्पीड़न के सवाल पर बोलते हुए कहा कि सरकार अफसरशाही को बढ़ावा दे रही है और लोकतांत्रिक मूल्यों का गला घोंटने का काम कर रही है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरा प्रदेश अराजकता की भेंट चढ़ चुका है। पूरे प्रदेश में अपराधियों के हौंसले बुलन्द हैं। उन्नाव से लेकर मिर्जापुर तक, मैनपुरी से लेकर बागपत तक दिल दहला देने वाली घटनाएं हुई हैं। प्रदेश में लड़कियां-महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। कानपुर में अपराधियों के खौफ से एक पीड़िता ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। अपराधियों के हौसले इतने बुलन्द हैं कि बागपत में पीड़िता के घर पर धमकी भरा पत्र लिखकर चिपका देते हैं? पूरा प्रदेश अपराधियों के चंगुल में है।उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अपराध के आंकड़े को छिपा रही है। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, सरकार के पास कोई जवाब नहीं है।

श्री अजय कुमार लल्लू ने विधानसभा में कहा कि मुख्यमंत्री के क्षेत्र में अपराधियों का बोलबाला है। कब किसकी हत्या हो जाएगी पता नहीं है। उन्होने सदन में कहा कि सरकार कानून व्यवस्था पर चर्चा कराने से भाग रही है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में अफसरशाही का आलम यह है कि जनप्रतिनिधियों का उत्पीड़न हो रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री का इतिहास क्या रहा है, सबको पता है। जिसके ऊपर खुद संगीन आपराधिक मुकदमें हों, उससे क्या उम्मीद की जाए? उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होने सत्ता में आते ही खुद के ऊपर से आपराधिक मुकदमें हटाने का काम किये। इससे अपराधियों के बीच क्या संदेश गया है? पूरे सूबे में अपराधियों के हौसले बुलन्द हैं और सरकार उनका मनोबल बढ़ा रही है।