नई दिल्ली: भारत के खिलाफ अगले महीने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी टीम में इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप खेलने वाले 7 खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी है. इन खिलाड़ियों में ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन और मार्कस स्टोयनिस जैसे नाम शामिल हैं. ऑस्ट्रेलियाई सेलेक्टर्स ने टेस्ट फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मार्नस लाबुशेन को 14 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया है. वहीं जोश हेजलवुड की वनडे टीम में वापसी हुई है. बड़ी खबर ये है कि वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एंड्रयू मेक्डॉनल्ड को हेड कोच बनाया है, जबकि जस्टिन लेंगर को दौरे के लिए आराम दिया गया है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम की कमान एरॉन फिंच संभालेंगे, जबकि एलेक्स कैरी और पैट कमिंस उसके उपकप्तान होंगे. टीम में 5 तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है. वहीं एडम जंपा और एश्टन एगर के तौर पर दो स्पिनर्स टीम में शामिल हैं. बड़ी खबर मार्नस लाबुशेन को वनडे टीम में जगह मिलना है. लाबुशेन टेस्ट फॉर्मेट में जबर्दस्त फॉर्म में हैं, लेकिन आपको बता दें इस बल्लेबाज ने खुद को वनडे फॉर्मेट में भी साबित किया है. लाबुशेन ने हाल ही में मार्श वनडे कप में 60 से ज्यादा की औसत से रन बनाए थे.

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला मैच 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा. दूसरा वनडे 17 जनवरी को राजकोट और तीसरा वनडे 19 जनवरी को बेंगलुरू में होगा.

लाबुशेन के सेलेक्शन पर ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर ट्रेवर हॉन्स ने कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में हमारे टॉप ऑर्डर ने अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए उसे बरकरार रखा गया है. वहीं हमें लगता है कि मार्नस लाबुशेन अब वनडे फॉर्मेट में डेब्यू के लिए तैयार हैं, उन्होंने क्वींसलैंड के लिए इस फॉर्मेट में काफी रन बनाए हैं.'

टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा.