दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। विराट कोहली (928) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ से 17 अंक आगे है। स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले दिन-रात्रि टेस्ट में 43 और 16 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 296 रन से अपने नाम किया था।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नुस लाबुशाने का रैंकिंग में ऊपर चढ़ना जारी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ टेस्ट में 143 और 50 रन की शानदार पारियां खेलने वाले लाबुशाने तीन स्थान के सुधार के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गये। लाबुशाने हालांकि पाकिस्तान के जहीर अब्बास और मुदस्सर नजर के उस रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गये थे जिसमें उन्होंने लगातार तीन पारियों में 150 से ज्यादा का स्कोर किया था।

रैंकिंग में उन्होंने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया और स्मिथ के बाद दूसरे सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज है। चेतेश्वर पुजारा (791) और अजिंक्य रहाणे (759) क्रमश: चौथे और छठे स्थान पर बने हुए हैं।

वहीं, श्रीलंका के साथ पहले घरेलू टेस्ट में नाबाद 102 रन की पारी खेलने वाले बाबर आजम पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे है। टी-20 रैंकिंग में शीर्ष और वनडे में दूसरे स्थान पर काबिज यह बल्लेबाज टेस्ट रैंकिंग में 13वें से नौवें स्थान पर पहुंच गया।