लखनऊ: LU में पेपर लीक होने के विरोध में आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन उ.प्र मध्य जोन के कार्यकर्ताओं ने लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंक कर विश्वविद्यालय गेट नंबर 1 के सामने अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज किया। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने सभी एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और 151 का चालान काटकर सभी कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज एनएसयूआई के छात्रों द्वारा पेपर लीक मामले को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय में विरोध कर रहे छात्रों को पुलिस द्वारा दमनात्मक कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार किये जाने की घटना को सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन की निरंकुशता करार देते हुए कहा कि छात्रों और युवाओं की आवाज दबाने वाली प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार रोक पाने में अपनी विफलता को छिपाने के लिए छात्रों पर दमनात्मक कार्यवाही में जुटी हुई है। उन्होने कहाकि इसके पूर्व भी वाराणसी, इलाहाबाद एवं आगरा में छात्रों के विरूद्ध प्रदेश की सरकार अलोकतांत्रिक कदम उठा चुकी है। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी छात्रों के हितों को लेकर संघर्ष करेगी।

एनएसयूआई के प्रदेश मीडिया प्रभारी आदित्य चौधरी ने बताया की कार्यक्रम में प्रमुख रुप से गौरव त्रिपाठी, मोहम्मद तारिक, प्रणव पांडे, आशुतोष मिश्रा, उपेंद्र, आर्यन मिश्रा व तमाम एनएसयूआई के कार्यकर्ता मौजूद रहे।