नई दिल्ली: झारखंड की एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को वादा किया कि अगर उनका (कांग्रेस-झामुमो-राजद) गठबंधन सत्ता में आता है तो किसानों को छत्तीसगढ़ की तर्ज पर की धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 2500 रुपये दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्जा माफ किया जाएगा और जबरन अधिग्रहीत की गई जमीन का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने भाजपा पर राज्यों में जबरन जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता में आने पर जल, जंगल और जमीन ग्रामीणों को वापस दिए जाएंगे।

बढ़ते अपराधों पर कांग्रेस नेता ने कहा कि दुनिया आज भारत को देखती है तो कहती है, 'यह बलात्कार की राजधानी बन गया है।' पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में एक महिला से बलात्कार के मामले में वे एक शब्द भी नहीं बोले। आज, हमारे देश में महिलाएं बिना किसी डर के बाहर कदम नहीं रख सकती हैं। कैसे रक्षा कर रहे हो प्रधानमंत्री जी?

झारखंड में पांच चरणों में चुनाव होने हैं जिसमें दो चरण के चुनाव हो चुके हैं। तीसरे चरण के तहत 12 दिसंबर को 17 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजों का ऐलान 23 दिसंबर को किया जाएगा।