लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों को न्याय और प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा एवं न्याय दिलाने हेतु आन्दोलित रहे जिसके अन्तर्गत सैंकड़ों की संख्या में महिला कांग्रेस, सेवादल, युवा कांग्रेस व छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए विधानसभा के सामने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को कुचलने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा निहत्थे कांग्रेसजनों पर बर्बर लाठीचार्ज किया गया जिसमें तमाम कांग्रेसजनों को चोटें आयीं।

इसके बाद सभी कांग्रेसजन एकत्र होकर सीधे जीपीओ पार्क स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष धरने पर बैठ गये और रघुपति राघव राजाराम व उन्नाव रेप पीड़िता को न्याय दो, महिला के सम्मान में प्रियंका जी मैदान में, बलात्कारियों की यह सरकार-नहीं चलेगी, नहीं चलेगी, जैसे नारों के साथ प्रदेश सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री आवास की तरफ कूच प्रयास किया लेकिन भारी पुलिस बल द्वारा बैरीकेडिंग करके कांग्रेसजनों को रोकने की कोशिश की गयी, बहुत से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरीकेड़िंग लांघने का प्रयास किया जिस पर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक पुनः लाठीचार्ज किया गया जिसमें कई कांग्रेसजनों को चोटें आयीं। पुलिस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित कांग्रेसजनों को गिरफ्तार कर बसों में भरकर इको गार्डेन ले गयी जहां देर शाम सभी को रिहा कर दिया गया।

गिरफ्तारी देते समय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्नाव की बेटी के लिए कांग्रेसजन आज लोकतांत्रिक तरीके से इंसाफ की मांग कर रहे थे लेकिन तानाशाह योगी सरकार लाठी के दम पर इंसाफ की आवाज दबाने का काम कर रही है। लाठी के दम पर इंसाफ की आवाज भाजपा नहीं कुचल पाएगी। उन्होने कहा कि कांग्रेसजन शांतिपूर्वक अपना विरोध दर्ज कर रहे थे लेकिन योगी आदित्यनाथ की पुलिस ने बर्बर लाठीचार्ज किया जिसमें दर्जनों कार्यकर्ता घायल हुए हैं। सूबे की कानून व्यवस्था दम तोड़ चुकी है प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की महिलाओं को सुरक्षा देने में असफल साबित हुए हैं। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ तत्काल इस्तीफा दें उन्होने कहा कि उन्नाव की बेटी के इंसाफ के लिए सड़क से सदन तक लड़ाई कांग्रेस पार्टी लड़ेगी। उन्होने कहा कि नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा देकर गोरखपुर वापस चले जाना चाहिए। एनसीआरबी का 2018 का आंकड़ा सरकार जानबूझकर सार्वजनिक नहीं कर रही है आखिर सरकार जनता से क्या छुपाना चाहती है। उ0प्र0 की बीजेपी सरकार का वर्ष 2019 का कार्यकाल महिला अत्याचारों के लिए जाना जाएगा।

धरना-प्रदर्शन व गिरफ्तारी में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री समेत भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकारकर्ता शामिल रहे|