नई दिल्ली: हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों के शुक्रवार सुबह पुलिस की ओर से एनकाउंटर किए जाने पर बीजेपी नेता और सांसद मेनका गांधी ने कहा है कि जो भी हुआ है वह बहुत भयानक हुआ है। मेनका गांधी ने साथ ही कहा कि आप केवल इसलिए लोगों को नहीं मार सकते कि आप ऐसा करना चाहते हैं।

मेनका गांधी ने कहा, 'जो भी हुआ बहुत भयानक हुआ है इस देश के लिए। आप लोगों को केवल इसलिए नहीं मार सकते कि आप ऐसा करना चाहते हैं। आप काननू को अपने हाथ में नहीं ले सकते। आरोपियों को कोर्ट की ओर से लटकाया जाना चाहिए था।'

मेनका गांधी ने साथ ही कहा कि अगर कानून की प्रक्रिया से पहले ही आप किसी को मार डालते हैं तो फिर कोर्ट, कानून और पुलिस का क्या मतलब रह जाता है।

वहीं, कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने कहा कि न्यायेतर हत्याएं स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ सैद्धांतिक रूप से सहमत हूं। हमें और जानने की जरूरत है, उदाहरण के लिए अगर आरोपियों के पास हथियार थे तो पुलिस का गोली चलाना सही था। विस्तृत जानकारी मिलने तक इसकी निंदा करना सही नहीं है, लेकिन कानून के समाज में न्यायेतर हत्याएं स्वीकार्य नहीं है।’

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने इस घटना पर प्रतिक्रिया पूछे जाने पर कहा- देर आये, दुरुस्त आये..देर आये बहुत देर आये। वहीं, आरजेडी नेता और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि हैदराबाद में पुलिस ने जो किया वह स्वाग्त करने योग्य है। आरडेजी नेता ने साथ ही कहा बिहार में भी महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ते जा रहे हैं और राज्य सरकार कुछ नहीं कर रही है।