बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन को दुनियाभर में उनकी एक्टिंग और लुक की वजह से पहचाना जाता है। उनके फैंस सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी मौजूद हैं। फिलहाल ऋतिक रोशन के लिए सबसे बड़ी खबर यह है कि उन्हें सेक्सिएस्ट एशियन मेल ऑफ 2019 अवॉर्ड के लिए चुना गया है।

यह घोषणा ब्रिटिश साप्ताहिक समाचार-पत्र ‘ईस्टर्न आई’ ने की है। यह समाचार पत्र हर साल ‘सेक्सिएस्ट एशियन मेल’ के लिए चुनाव करता है। इस साल इस रैंकिंग में ऋतिक रोशन पहले नंबर पर हैं।

ब्रिटिश साप्ताहिक समाचार-पत्र ‘ईस्टर्न आई’ हर साल दुनियाभर के फिल्म प्रशंसकों से वोट करवाता है साथ ही सोशल नेटवर्किंग साइटों पर चर्चाएं करवाता है और सालभर के व्यापक प्रभाव के आधारर पर ही किसी व्यक्ति का इस अवॉर्ड के लिए सिलेक्शन करता है।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शाहिद कपूर, तीसरे नंबर पर टीवी एक्टर विवियन डीसेना, चौथे नंबर पर टाइगर श्रॉफ और सातवें नंबर पर क्रिकेटर विराट कोहली हैं।

मीडिया से बात करते हुए ऋतिक रोशन ने बताया कि "मैं उस हर व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिसने मुझे वोट दिया है। मैं लोगों को उनके देखने के तरीके से नहीं आंकता हूं। इसी तरह, मैं अपने आप को जिस तरह से देखता हूं, उसके अनुसार खुद को नहीं आंकता।’

ऋतिक रोशन ने कहा, ‘किसी व्यक्ति में आकर्षक चीज क्या होती है, वह उसकी कहानी, यात्रा और उसका तरीका होता है जिसके जरिये वह व्यक्ति अपने जीवन में विभिन्न स्थितियों से निपटता है। मेरे पात्रों के लिए एक निश्चित रास्ता तलाशना मेरे काम का एक हिस्सा है, जिसमें बहुत प्रयास और कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।’