एचडीएफसी बैंक का ‘रक्तदान अभियान’ 6 दिसंबर को

एचडीएफसी बैंक का ‘रक्तदान अभियान’ 6 दिसंबर को

मुंबई: 6 दिसंबर को एचडीएफसी बैंक अपने राष्ट्रीय रक्तदान अभियान के 13 वें संस्करण का आयोजन करेगा। इन शिविरों में लोगों की प्रतिभागिता बढ़ाने के लिए 1100 से ज्यादा शहरों और कस्बों में 4200 से ज्यादा रक्तदान शिविर स्थापित किए जाएंगे।

एचडीएफसी बैंक का यह अभियान का उद्देश्य ट्रांसफ्यूज़न के लिए सुरक्षित रक्त उपलब्ध कराना है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में ट्रांसफ्यूज़न के लिए 40 मिलियन यूनिट से ज्यादा सुरक्षित खून की कमी है। बैंक इस अभियान द्वारा लगभग 1.2 मिलियन यूनिट रक्त एकत्रित कर चुका है। विशेषज्ञों के अनुसार, 1 यूनिट रक्त 3 जिंदगियां बचा सकता है।

श्री भावेश ज़वेरी, कंट्री हेड- ऑपरेशन्स, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘हम सभी रक्त का उपहार देने के लिए आमंत्रित करते हैं।‘‘ उन्होंने बताया, ‘‘आपके द्वारा दिया गया रक्त 3 जिंदगियां बचा सकता है। ऐसा करके आप खुद भी कैंसर एवं दिल के दौरे जैसी अनेक बीमारियों का जोखिम कम कर सकते हैं। एक जिम्मेदार सामाजिक काॅर्पोरेट नागरिक के रूप में हम सुरक्षित खून की कमी को दूर करने तथा जब भी जरूरत पड़े, ट्रांसफ्यूज़न के लिए खून उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहे हैं।

इसके सहयोग करने और अपने नजदीकी शिविर का स्थान तलाशने के लिए यहां पर क्लिक करें । इसके अलावा बैंक के एटीएम भी आपको नजदीकी रक्तदान केंद्र/ब्लड बैंक की जानकारी देंगे, जहां पर कोई भी व्यक्ति जाकर रक्तदान कर सके।