जेंडर आधारित भेदभाव एवं महिला हिंसा के खिलाफ वादा फाउन्डेशन ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

जेंडर आधारित भेदभाव एवं महिला हिंसा के खिलाफ वादा फाउन्डेशन ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

लखनऊ: जेंडर आधारित हिंसा एवं गैरबराबरी के विरुद्ध 16 दिवसीय हिंसा मुक्त पखवाड़ा के तहत वादा फाउंडेशन द्वारा एक साथ अभियान के बैनर तले मानव श्रृखला और हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में संस्था के वालेंटियर्स और समुदाय के लोगों ने जेंडर आधारित भेदभाव,घरेलू महिला हिंसा, बाल हिंसा और यौन उत्पीड़न के खिलाफ मानव श्रृखला बनायाकर विरोध किया। इस अवसर पर लोगों को जेंडर आधारित भेदभाव,बच्चों के अधिकार, महिला हिंसा अधिनियम से सम्बंधित पर्चे और पोस्टर वितरित कर पीजीआई क्षेत्र में हस्ताक्षर अभियान चलाया।

वादा फाउंडेशन के निदेशक और अभियान के प्रभारी अमित ने कहा कि हमको हर तरह की हिंसा को ना कहना होगा। नहीं तो हमारे समाज में लड़कियों को पीछे धकेल दिया जायेगा। इसके लिए हम सभी को आगे आकर काम करने की ज़रूरत है। जिससे किसी परिवार और समाज में हिंसा और भेदभाव न हो पाए। उन्होंने कहा की आज हमको अपने परिवेश को समझना और परखना चाहिए।

उन्होंने बताया की एक साथ राष्ट्रीय अभियान के अंतर्गत महिला हिंसा विरोधी सोलह दिवसीय राष्ट्रीय अभियान में समानता साथियों के साथ मिलकर इस अभियान के माध्यम से समुदाय को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा हैं।

जागरूकता रैली कार्यक्रम में एचआरएमएफ के सदस्य सुरेश भारती ने कहा की आज युवाओं के बीच संवाद- हीनता बढ़ती जा रही है। जिससे युवाओं में हताशा और निराशा बढ़ती जा रही है। इस समय युवाओं के बीच मुद्दों पर चर्चा को अधिक विकसित करने की आवश्यकता है। संस्था द्वारा चलाया जा रहा एक साथ अभियान समुदाय के बीच बेहतर माहौल बना रहा है।

जागरूकता रैली में आलोक, संजय गुप्ता, जितेंद्र थारू, रामबाबू,अजय, शंकर सहित संस्था के अन्य सदस्यों ने अपनी बात रखी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India