हैदराबाद और रांची की घटनायें ‘‘निर्भया काण्ड’’ से भी ज्यादा शर्मिन्दा करने वाली

कांगे्रस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि भारत की विकास दर 4.5% पर पहुँच गयी है जो पिछले 7 सालों में सबसे कम है, यह देश की आर्थिक तबाही, बर्बादी और चिंतित भविष्य की कहानी बयान कर रहा है । वास्तविकता इससे भी अधिक चिन्ताजनक है, 6 कोर सेक्टर मे से 4 कोर सेक्टर में अधिक गिरावट दर्ज की गयी है तब जाकर जीडीपी 4.5% पर है, यह संगठित क्षेत्र का आंॅकड़ा है, यदि इसमें असंगठित का क्षेत्र, जो लगभग 70- 80 प्रतिशत है उसकी भी जीडीपी दर्ज करके आंकलन किया जाय तो यह 1% के आस पास पहंुॅच जायेगी जो देश की भयावह आर्थिक स्थिति का बयान कर रहा है ।

श्री तिवारी ने कहा है कि मोदी जी ! क्या यही आपका ‘‘नया भारत’’ है ? इसका सबसे बड़ा दुष्परिणाम होगा कि जो नौजवान बेरोजगार है और जो छात्र- छात्रायें भविष्य में विश्व विद्यालयों से परीक्षा उत्तीर्ण करके निकलने वाले हैं, उनके रोजगार की संभावनायें और भी कम हो जायेंगी । मोदी जी ने नौजवानों के लिये ऐसा नया भारत बनाया है जहांॅ उनके भविष्य के लिये कोई जगह नहीं हैं, मोदी सरकार के 6 साल की यही उपलब्धि है ।

श्री तिवारी ने कहा है कि हैदराबाद में एक महिला डाक्टर को अगवा किया गया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार करके उसे जिन्दा जला दिया गया । महिला डाक्टर से बलात्कार के प्रकरण के बाद उसी इलाके में एक दूसरी महिला की जली हुई लाश मिली । इसी प्रकार से भा.ज.पा. शासित राज्य राॅंची (झारखण्ड) में एक महिला को राष्ट्रीय राजमार्ग से उठाकर गांॅव में ले गये और उसके साथ 12 लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया, क्या यही है भारतीय जनतापार्टी का ‘‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओं’’ के नारे का सच ? आज महिलायें राष्ट्रीय राजमार्गो पर भी सुरक्षित नहीं है, और उनका अपहरण करके उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया जा रहा है ।

श्री तिवारी ने कहा है कि भा.ज.पा. सरकार ने अराजक तत्वों और बलात्कारियों के सामने घुटने टेक दिये है । हैदराबाद और रांची की घटनायें ‘‘निर्भया काण्ड’’ से भी ज्यादा शर्मिन्दा करने वाली हैं । केन्द्र में भा.ज.पा. सरकार के 6 साल के कार्यक्राल में ‘‘निर्भया काण्ड’’ के दोषी फांसी पर नहीं चढ़ सकें है, जबकि न्यायालय का निर्णय आ चुका है ।

श्री तिवारी ने कहा है कि हैदराबाद और रांची के दोषियों का मुकदमा ‘‘फास्ट ट्रैक कोर्ट’’ में चलाया जाय, और फांॅसी की सजा होने पर तुरन्त दोषियों को फांॅसी दे दी जाय, तभी आम जनों और खासकर महिलाओं में सुरक्षा की भावना बढ़ेगी, तथा ऐसा अपराध करने वालों के मन में डर पैदा होगा ।