हीरो आई-लीग: गोकुलम केरला एफसी ने नेरोका एफसी को 2-1 से हराया

हीरो आई-लीग: गोकुलम केरला एफसी ने नेरोका एफसी को 2-1 से हराया

कोझिकोड (केरल): गोकुलम केरला एफसी ने करीब 31, 184 घरेलू दर्शकों के सामने शनिवार को यहां ईएमएस कॉर्पोरेशन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मणिपुर की नेरोका एफसी को 2-1 से हराकर हीरो आई-लीग के 13वें संस्करण में विजयी शुरूआत की।

मेजबान गोकुलम केरला एफसी के लिए हेनरी किसेक्का ने 43वें और मार्कस जोसेफ ने 49वें निमट में गोल किए। वहीं, तारीक सेम्पसन ने नेरोका एफसी के लिए 88वें मिनट में एक गोल किया।

दोनों कोचों ने अपने अभियान की सफल शुरूआत के लिए इस मैच में अपने आक्रामक खिलाड़ियों को उतारा। मेजबान गोकुलम केरला ने मार्कस जोसेफ और हेनरी किसेक्का को अंतिम एकादश में उतारा।

आंद्रे इतिने ने नाथेनियल गार्सिया के साथ डिफेंसिव शुरूआत की। नेरोका एफसी ने 3-5-2 फॉर्मूले के साथ शुरूआत की। नेरोका एफसी के नए कप्तान मार्विन डेवन फिलिप ने अपने हमवतन युवा खिलाड़ी तारीक सेम्पसन के साथ डिफेंस की शुरूआत की।

गोकुलम केरला ने मैच में आक्रामक शुरूआत की। टीम के पास 16वें मिनट में बढ़त लेने का सुनहरा मौका आया। लेकिन किसेक्का का हेडर बाहर चला गया। यूगांडा के खिलाड़ी ने इसके बाद मार्कस जोसेफ के साथ मिलकर पूरे मैच के दौरान विपक्षी टीम के लिए खतरा बरकरार रखा।

35वें मिनट में भी मार्कस जोसेफ को एक फ्री कि मिली, लेकिन उनका शॉट क्रासबार के ऊपर से निकल गया। 43वें मिनट में किसेक्का ने इस गतिरोध को तोड़कर मेजबान गोकुलम केरला को बढ़त दिला दी। किसेक्का ने बाएं पैर से शानदार शॉट लगाकर गेंद को नेट में डाल दिया और हाफ टाइम से पहले ही गोकुलम को 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ की शुरूआत उस तरह से हुई जैसे कि पहले हाफ की समाप्ति हुई थी। 49वें मिनट में मार्कस जोसेफ को बॉक्स के अंदर एक क्रॉस मिला। जोसेफ ने इसे गोल पोस्ट में डालने में कोई गलती नहीं की और मेजबान गोकुलम केरला को 2-0 की बढ़त दिला दी।

मैच में शानदार बढ़त हासिल करने के बाद गोकुलम का दबदबा आगे भी जारी रहा जबकि नेरोका की टीम गेंद को अपने नियंत्रण में करने के लिए संघर्ष कर रही थी। किसेक्का और जोसेफ के पास इसके बाद गोकुलम को 3-0 की बढ़त दिलाने के कई मौके आए, लेकिन ऐसा हो नहीं हो सका।

नेरोका की टीम ने 88वें मिनट में जाकर वापसी की जब तारीक सेम्पसन ने एक शानदार किक के जरिए नेरोका के लिए गोल दाग दिया। नेरोका के लिए यह गोल सांत्वना से ज्यादा और कुछ नहीं था क्योंकि गोकुलम केरला एफसी ने इसके बाद निर्धारित समय तक 2-1 की बढ़त के मैच अपने नाम कर लिया।

मार्कस जोसेफ को हीरो मैन आॅफ द मैच चुना गया।