गुलाबी गेंद पर वार्नर का वार, जड़ा तिहरा शतक

गुलाबी गेंद पर वार्नर का वार, जड़ा तिहरा शतक

पाकिस्तानी गेंदबाज़ों को जमकर पीटा, ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले सातवें ऑस्ट्रेलियन बने

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ दिया। पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले में वार्नर ने गेंदबाजों की जमकर खबर ली और गुलाबी गेंद के साथ एक नया कीर्तिमान रच दिया। इस सफलता के साथ डेविड वार्नर ने अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक जड़ा है। इसके लिए उन्होंने 389 गेंदों का सामना किया।

डेविड वार्नर ने पिंक बॉल टेस्ट में अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी कर लिया और पाकिस्तान के अजहर अली (302) को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा रन बना लिए हैं। छक्के के साथ उन्होंने अजहर का ये रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले अजहर ने डे-नाइट टेस्ट में सबसे ज्यादा एक पारी में रन बनाए थे।

ट्रिपल सेंचुरी जड़ने में वार्नर ने 37 चौके लगाए हैं। इसके साथ ही वो सातवें ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज बन गए हैं जिसने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा हो। पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा करने वाले वो चौथे ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज हो गए हैं। डेविड वार्नर 16 सलामी बल्लेबाज हैं जिन्होंने तिहरा शतक जड़ा हो। चौके के साथ उन्होंने ये शतक पूरा किया और फिर अपने अंदाज में उसे सेलिब्रेट किया।

बता दें कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। 8 के स्कोर पर ही उसे पहला झटका लगा लेकिन इसके बाद वार्नर और मार्नस लाबुशाने ने 361 रनों की साझेदारी की और लाबुशाने 162 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन, वार्नर एक छोर पर टिके रहे।