अफ़ग़ानिस्तान की पहली पारी 187 रनों पर सिमटी

लखनऊ: अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के भारी भरकम स्पिनर रहकीम कॉर्नवॉल ने घातक गेंदबाज़ी की। मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। बांग्लादेश को 187 रनों पर ऑलआउट करने के बाद वेस्टइंडीज ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 68 रन बना लिए हैं। जॉन कैंपबेल 30 और शमार्ह ब्रुक्स 19 रनों पर नॉटआउट लौटे हैं।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। अफगानिस्तान की टीम 187 रनों पर ऑलआउट हो गई। रहकीम कॉर्नवॉल ने वेस्टइंडीज की ओर से सात विकेट लिए। वहीं अफगानिस्तान की ओर से जावेद अहमदी ने 39 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अफसर जजई और आमिर हमजा ने 32 और 34 रनों का योगदान दिया। जवाब में वेस्टइंडीज ने 34 रनों तक दो विकेट गंवा दिए थे। अफगानिस्तान के लिए एक विकेट आमिर हमजा ने लिया और एक विकेट कप्तान राशिद खान ने लिया। क्रेग ब्रैथवेट ने 11 और शाई होप ने सात रनों की पारी खेली।

कैरेबियाई गेंदबाजों के सामने अफगानिस्तान के बल्लेबाज ज्यादा टिक कर नहीं खेल सके। अफगानिस्तान ने 111 रनों तक सात विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद जजई और आमिर ने मिलकर कुछ रन जोड़े। एक समय लग रहा था कि अफगानिस्तान की पूरी टीम 150 रनों के अंदर सिमट जाएगी। वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने दो जबकि जोमेल वारिकन ने एक विकेट लिया।

अफगानिस्तान ने इस टेस्ट मैच से पहले टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 हराया था, जबकि वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। अफगानिस्तान के लिए जावेद अहमदी ने 39 रनों की पारी खेली। कप्तान राशिद खान तो महज एक रन बनाकर आउट हुए।