मुंबई: महाराष्ट्र में जारी हाईवोल्टेज राजनीतिक ड्रामे के बीच रविवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने उनसे संपर्क साधा है।

नेटवक 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, उद्धव ठाकरे ने रविवार को मुंबई स्थित होटल ललित में शिवसेना विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि संघ ने हमसे फिर संपर्क किया है। लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है और हम काफी आगे निकल चुके हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, उद्धव ने कहा, शरद पवार ने हमारी काफी मदद की है, वह हमारे साथ खड़े हैं। हम उनके और वह हमारे साथ हैं। हम तीनों (शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस) मिलकर संघर्ष करेंगे।'

उधर आरएसएस ने उद्धव ठाकरे से संपर्क साधने के उनके दावे का खंडन किया है। एबीपी न्यूज के मुताबिक, आरएसएस ने कहा है कि उद्धव ये बातें माहौल बनाने के लिए कर रहे हैं।

आरएसएस ने कहा, 'उसने उद्धव से ये बातें बहुत पहले कही थीं और अब उद्धव शरद पवार को खुश करने के लिए ऐसा बोल रहे हैं उद्धव, वह सिर्फ माहौल बनाने के लिए ऐसा बोल रहे हैं।

रविवार को उद्धव ठाकरे ने शरद पवार की मौजूदगी में होटल रेनेसां में एनसीपी विधायकों के साथ बैठक की और कहा कि शिवसेना और एनसीपी का साथ लंबा चलेगा और ये दोनों पार्टियां कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र को स्थिर सरकार देंगी।

इससे पहले रविवार को सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस, एनसीपी, शिवसेना की याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र और महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए देवेंद्र फड़नवीस सरकार को राज्यपाल द्वारा सरकार गठन के आमंत्रण और फड़नवीस द्वारा राज्यपाल को सौंपे गए विधायकों के समर्थन पत्र को सोमवार को पेश करने का आदेश दिया है। कोर्ट सोमवार सुबह 10.30 बजे इस मामले की फिर से सुनवाई करेगा।