नई दिल्ली: कोलकाता टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की तारीफ की, जिस पर सुनील गावस्कर भड़क उठे। श्रृंखला को 2-0 से अपने नाम करने के बाद कोहली ने कहा कि टीम में बदलाव सौरव गांगुली के दौर में आना शुरू हुआ था तथा मौजूदा टीम ने कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास से उसे आगे बढ़ाया है। इस पर गावस्कर ने 1970 से लेकर 1988 तक के रिकॉर्ड्स खंगालने की नसीहत तक दे डाली।

बता दें कि कोहली ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा था, ‘‘टेस्ट क्रिकेट मानसिक युद्ध कि तरह है। हमें इसमें बने रहने के लिए जुझारू होना होगा। इसकी शुरुआत दादा (सौरव गांगुली) की टीम से हुई थी। खुद पर भरोसा सफलता की कुंजी है और ईमानदारी से कहूं तो हमने इस पर काफी मेहनत की है।’’

इस पर सुनील गावस्कर ने कहा, "गांगुली की टीम से पहले भी भारतीय टीम क्रिकेट खेलती थी और उसने सत्तर और अस्सी के दशक में विदेशी और घरेलू सरजमीं पर जीत दर्ज की थी। लोगों का ये मानना गलत है कि क्रिकेट नब्बे के दशक में शुरू हुआ था।"

उन्होंने आगे कहा, "1970 से लेकर 1987-88 तक भारतीय टेस्ट टीम ने कई ऐतिहासिक जीत दर्ज की। विराट भले ही तब पैदा नहीं हुए थे लेकिन आप यदि उस दौर के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो पाएंगे कि टीम इंडिया का रिकॉर्ड उस दौर में भी बेहतर था।