कोलकाता: बांग्लादेश की टीम कोलकाता के ईडन गार्ड्ंस में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 30.3 ओवर में ऑलआउट हो गई। भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने इस दौरान 12 में से 4 ओवर मेडन निकाले और महज 22 रन देकर 5 शिकार किए। इसी के साथ इशांत शर्मा गुलाबी गेंद से एक पारी में पांच शिकार करने वाले पहले भारतीय भी बन गए।

इशांत शर्मा ने बांग्लादेश की पहली ही इनिंग में कुल 3 रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। इशांत टीम इंडिया की ओर से पिंक बॉल से गेंदबाजी करने वाले और सबसे पहला शिकार करने वाले गेंदबाज भी हैं।

बता दें कि इशांत शर्मा ने बांग्लादेश की पारी के 6.3 ओवर में इमरूल कायस (4) को पगबाधा आउट किया था। इसी के साथ इशांत पिंक बॉल से विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय बन गए। लाल गेंद से विकेट झटकने वाले मोहम्मद निसार और सफेद गेंद के साथ एकनाथ सोल्कर पहले भारतीय हैं।

बता दें कि बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले जा रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 106 रन पर आउट हो गयी। बांग्लादेश के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। इनमें लिटन दास भी शामिल हैं जो 24 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए और उनकी जगह मेहदी हसन सिर में चोट लगने पर स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे। भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने 22 रन देकर पांच, उमेश यादव ने 29 रन देकर तीन और मोहम्मद शमी ने 36 रन देकर दो विकेट लिये।