भोपाल: महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए एनसीपी और कांग्रेस के बीच शिवसेना को समर्थन देने पर चल रही है। इसी बीच कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा बयान दिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के इस सरकार में शामिल होने के बारे में कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है। लेकिन साथ उन्हेंने यह भी कहा महाराष्ट्र की जनता के लिए इस समय सरकार का बनना बहुत जरूरी है।

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए गठित कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष थे। जब पत्रकारों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से सवाल किया क्या कांग्रेस महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शामिल होगी। इस सवाल के जवाब में सिंधिया ने कहा कि फिलहाल बातचीत चल रही है, जिसे किसी निष्कर्ष पर पहुंचना जरूरी है। इस मुद्दे पर मैं कोई और टिप्पणी नहीं करना चाहता।

सिंधिया ने आगे कहा माहाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा गठबंधन को बहुमत मिला है। लेकिन अब महाराष्ट्र में विचित्र स्थिति बन गई है। इस समय वहां एक सरकार का बनना बहुत जरूरी है। महाराष्ट्र की जनता को सरकार की जरूरत है ताकि वहां कामकाज हो सके। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी बयान दिया। सिंधिया ने कहा कि देश में अमन-चैन है और सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है उसका सभी को सम्मान करना चाहिए।