शिवसेना सरकार बनाने की ज़िम्मेदारी उठाने को तैयार: संजय राउत

शिवसेना सरकार बनाने की ज़िम्मेदारी उठाने को तैयार: संजय राउत

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी उठापठक के बीच शिवसेना ने कहा है कि अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो शिवसेना ये जिम्मा ले सकती है।

राज्यपाल ने शनिवार को सबसे बड़ा दल होने के नाते भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का आमंत्रण दिया है। राज्यपाल के आमंत्रण पर चर्चा के लिए रविवार को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक होनी है।

वहीं शिवसेना के मुताबिक, 'बीजेपी की खरीद फरोख्त' से बचने के लिए उसने अपने विधायकों को मुंबई के मड आईलैंड स्थित एक रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया है।

वहीं सरकार बनाने को लेकर जारी संशय पर शिवसेन नेता संजय राउत ने रविवार को कहा, 'अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो शिवसेना ये जिम्मा ले सकती है।' वहीं राउत ने साथ ही ये भी कहा, 'कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है। सभी पार्टियों में कुछ मुद्दों को लेकर मतभेद होते हैं। एनसीपी और कांग्रेस ने राज्य की भलाई के लिए काम किए हैं।'

24 अक्टूबर को आए 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं। लेकिन शिवसेना की 50: 50 फॉर्मूले के तहत ढाई-ढाई साल सीएम पद की मांग को लेकर बीजेपी के साथ सरकार गठन को लेकर सहमति नहीं बन पाई है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के 15 दिन बाद भी सरकार गठन न हो पाने के बाद राज्यपाल ने शनिवार को बीजेपी को 11 नवंबर तक सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया।

महाराष्ट्र विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल शनिवार को समाप्त हुआ है और देवेंद्र फड़नवीस ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा दे दिया था।