लखनऊ: आल इण्डिया मोहम्मदी मिशन के तत्वाधन में हज़रत मख्दूम शाहमीना शाह की दरगाह से जुलूस-ए-मोहम्मदी अपनी शानो शौकत के साथ बरामद हुआ जो ज्योतिबापफुले पार्क, चौक जाकर जश्न-ए-मोहम्मदी में परिवर्तित हो गया।

जुलूस-ए-मोहम्मदी में शहर कि लगभग 225 सेे अधिक अन्जुमनों ने हिस्सा लिया जिसमें बाज नगर काकोरी, बुलाकी अडडा, राजाजीपुरम, बालागंज सदर, हुसैनगंज, मछली मोहाल, कैसरबाग, डालीगंज, आगामीर डेवड़ी, सीतापुर रोड, खदरा, चारबाग, अकबर नगर, निशातगंज अलीगंज, नबीउल्लाह रोड आदि इलाको से आई थी|
जश्न-ए-मोहम्मदी को खिताब करते हुए मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद अयूब अशरफ कहा कि आज पैगम्बर मोहम्मद सल्ललाहो अलेही वसल्लम का जन्म दिन है उन्होंने लोगों को अमन व एखलाक का पैगाम दिया नबी-ए-करीम ने फरमाया की अच्छा एखलाक और अमन को कायम रखने वाला अल्लाह के नेक बन्दे होते है। हमें अच्छे एखलाक से लोगों को अपने करीब लाने की जरूरत है जुलूस-ए-मोहम्मदी भाईचारा, हुसने एखलाक, अमन का बेमिसाल नमुना है। सैयद अयूब अशरफ ने कहा कि जुलूस व जश्न-ए-मोहम्मदी निकालने व मनाने का हमारा मकसद सिर्फ मोहम्मद सल्ललाहो अलेही वसल्लम के अमन के पैगाम और उनकी तालिमात को दुनिया में आम करना है। ताकि समाज में फैली हुई बुराईयों पर नकेल कसी जा सके। जिस तरह देश में आतंकवाद, भ्रष्टाचार, शराब व जुआ, बलात्कार और न जाने कितनी बुराई फैल रही है इनसे हमारे देश की दुनिया के नक्शे में खराब क्षवि बन रही है। मोहम्मद सल्ललाहो अलेही वसल्लम के बताए हुए रास्ते पर अमल करने की जरूरत है।

शहर क़ाज़ी अबुल इरफान मियाॅ फिरंगी महली ने कहा कि नबी-करीम सल्ललाहो अलेही वसल्लम पूरी कायना के लिए रहमत बनाकर भेज और अल्लाह की उस नेमत का शुक्र अदा करने के लिए आज हम सब यहाॅ हाज़िर हुए है और लोगों को उनकी तालिमात से आशना करें नबी न होते तो कुछ भी न होता। उनकी आमद ने दुनिया को जुलमत से उजाले की तरफ लाए, लोगों की दुनिया में रहने का ढंग सिखाया।

जश्न-ए-मोहम्मदी की शुरूआत कारी गुलाम सुब्हानी अशरफी ने तिलावत-ए-पाक से की, नाते पाक का नज़राना सैयद फाजिल हाशमी, कारी तबरेज, कारी शाहजहां ने पेश किया मौलाना आज़म अली कादरी ने निज़ामत के फराएज़ को अन्जाम दिया।

आल इण्डिया मोहम्मदी मिशन के सरपरस्त काज़ी-ए-शहर मुफती अबुल इरफान मियाॅ फिरगी महली, उपाध्यक्ष सैयद इकबाल हाषमी, उपाध्यक्ष शाकिर अली मिनाई उर्फ बाबू भाई, उपाध्यक्ष मुम्ताज़ एडवोकेट, उपाध्यक्ष डाॅ एहसानुल्लाह सचिव सैयद अहमद नदीम, ख्जाची सैयद याकूब अशरफ के साथ ही साथ इस जुलूस व जश्न-ए-मोहम्मदी की कयादत व अध्यक्षता मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद अयूब अशरफ ने की।

आल इण्डिया मोहम्मदी मिशन यूथ अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अहमद मियाॅ ने जिला प्रशासन,पत्रकार बन्धुओ, शहर की तमाम अन्जुमनों के जिम्मेदारों को दिल की गहराई से मुबारकबाद पेश की । इस मौके पर हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। मुल्क में अमन व तरक्की की दुआ के साथ सलातो सलाम का नज़रना ए अकीदत पेशकर समापन हुआ।