मोहम्मद मिकैल आईडेमिट्सु एशिया टैलेंट कप के लिए चुने जाने वाले पहले भारतीय राइडर बने

मोहम्मद मिकैल आईडेमिट्सु एशिया टैलेंट कप के लिए चुने जाने वाले पहले भारतीय राइडर बने

सेपांग: दुनिया के लिए भारत से प्रतिष्ठित मोटरस्पोर्ट राइडरों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया प्रा लिमिटेड ने घोषणा की है कि 2018 के आईडेमिट्सु होण्डा इण्डिया टैलेंट हंट फाइंड और रनिंग 2019 आईडेमिट्सु होण्डा इण्डिया टैलेंट कप (एनएसएफ 250आर) चैम्पियन मोहम्मद मिकैल ने नया रिकाॅर्ड बनाया है। होण्डा के साथ रेसिंग करते हुए मात्र 2 सालों में, चेन्नई से 15 वर्षीय राइडर मोहम्मद मिकैल अब प्रतिष्ठित 2020 आईडेमिट्सु एशिया टैलेंट कप (आईएटीसी) ग्रिड में शामिल होने वाले पहले भारतीय राइडर बन गए हैं।

भारत के 5 युवा राइडरों में से मोहम्मद मिकैल को मलेशिया के सेपांग सर्किट में आईएटीसी के 2020 सीज़न के लिए चुना गया। इनमें पुणे से 13 वर्षीय सार्थक श्रीकान्त चवन तथा चेन्नई से 14 वर्षीय कवीन समार क्विंटल, 15 वर्षीय ज्याॅफ्री और 16 वर्षीय वरूण एस शामिल थे।

इस अवसर पर मोहम्मद मिकैल, आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया राइडर ने कहा, ‘‘सबसे पहले मैं होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया, मेरी टीम और अपने स्पाॅन्सर्स के प्रति आभारी हूं, जिन्होंने मुझे इस विश्वस्तरीय मंच पर रेसिंग का बड़ा अवसर प्रदान किया है। मेरी रेसिंग की शुरूआत 2018 में हुई जब होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने मुझे होण्डा टैलेंट हंट के 2018 सीज़न से चुना, यह मेरे लिए सपना सच होने की तरह था। होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने मेरे सपनों को पंख दिए, मुझे 2019 थाईलैण्ड टैलेंट कप में थाई राइडरों के साथ मुकाबला करते हुए अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा में और सुधार लाने का मौका मिला। आईडेमिट्सु होण्डा इण्डिया टैलेंट कप, एनएसएफ250 आर- होण्डा की मोटो 3 प्लेटफाॅर्म मशीन पर मैं बेहद आश्वस्त महसूस करता हूं। भारत से एकमात्र होण्डा राइडर होने के नाते मैं टीम के साथ कड़ी मेहनत करूंगा और हर रेस में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दूंगा।’’