वाइट हाउस के पूर्व फ़ोटोग्राफ़र ने ट्रम्प की तस्वीर की पोल खोली

वाइट हाउस के पूर्व फ़ोटोग्राफ़र ने ट्रम्प की तस्वीर की पोल खोली

बग़दादी के खिलाफ करवाई और ट्रम्प की सिचवेशन रूम की फोटो में डेढ़ घंटे का फ़र्क़

वाशिंगटन: वाइट हाउस के पूर्व फ़ोटोग्राफ़र ने दाइश के सरग़ना अबू बक्र अलबग़दादी के ख़िलाफ़ कार्यवाही को देखने वाली ट्रम्प की तस्वीर को नाटक बताया है। वाइट हाउस के पूर्व फ़ोटोग्राफ़र ने उस तस्वीर के खिंचने के टाइम पर सवाल उठाया जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह तस्वीर दाइश के सरग़ना अबू बक्र अलबग़दादी को मारने के अभियान के समय अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प के अपने सहलाकारों के साथ इस अभियान की निगरानी करने के वक़्त की है।

पीट सूज़ा ने जो पूर्व अमरीकी राष्ट्रपतियों रोनल्ड रीगन और बराक ओबामा के शासन काल में वाइट हाउस के मुख्य फ़ोटोग्राफ़र थे, अपने ट्वीट में कहा कि वाइट हाउस की ओर से सिचवेशन रूम में ट्रम्प की वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ अभियान की निगरानी की तस्वीर का समय इस अभियान के बताए गए वक़्त से मैच नहीं कर रही है।

पीट सूज़ा ने अपनी बात के तर्क में कहा कि उक्त अभियान का वक़्त दोपहर बाद 3 बजकर 30 मिनट बताया गया है जबकि तस्वीर खिंचने का वक़्त शाम 5 बजकर 5 मिनट 24 सेकेन्ड है।

सूज़ा ने कहा कि टाइम स्टैंप बताता है कि यह तस्वीर शनिवार को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर ली गयी जो अभियान शुरु होने के बारे में बताए गए समय 3 बजकर 30 मिनट से डेढ़ घंटे बाद का वक़्त है।

टैब्लॉइड अख़बारों ने दावा किया है कि दाइश के ख़िलाफ़ अभियान के समय अमरीकी राष्ट्रपति गोल्फ़ खेल रहे थे और वह 3 बजकर 33 मिनट पर वाइट हाउस पहुंचे।

इसके साथ ही पीट सूज़ा ने संभावना जतायी कि जिस समय तस्वीर ली गयी है, हो सकता है उस समय अभियान चल रहा हो।

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि उन्होंने उपराष्ट्रपति माइक पेन्स और रक्षा मंत्री मार्क स्पर सहित कुछ दूसरे अधिकारियों के साथ अलबग़दादी के ख़िलाफ़ कार्यवाही को देखा