जो मेरी बात मानेगा हम उसके साथ जायेंगे, समर्थन पर दुष्यंत ने नहीं खोले पत्ते

जो मेरी बात मानेगा हम उसके साथ जायेंगे, समर्थन पर दुष्यंत ने नहीं खोले पत्ते

नई दिल्ली: गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में कुछ साफ न हो पाने के बाद से किसी तरह सरकार बनाने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर कहा कि- हमारे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के साथ जिसकी सहमति होगी, JJP उसके साथ मिलकर प्रदेश में सरकार बनाएगी। कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत हम चाहते हैं कि हरियाणा की सभी नौकरियों में हरियाणवी को 75 प्रतिशत आरक्षण मिले और ओल्ड एज पेंशन हो। उन्होंने कहा कि अभी तक मेरी किसी नेता से मुलाकात नहीं हुई है। हम समान विचारधारा वाले के साथ जाना पसंद करेंगे।

हरियाणा में अपने पहले पहले ही चुनाव में 10 सीटों और 15% वोट शेयर के साथ जेजेपी ने मजबूत उपस्थिति दर्ज की है। तिहाड़ जेल में अपने पिता से मुलाकात के बाद दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से बात की। बीजेपी-कांग्रेस को समर्थन देने पर उन्होंने खुले तौर पर कुछ नहीं कहा, लेकिन संकेत दे दिए कि उनके दरवाजे सबके लिए खुले हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश नें किन विषयों पर आगे के कदम उठाए जाएं इस पर कार्यकारिणी चर्चा चल रही है। जेजेपी के अजेंडे को जो दल सपॉर्ट करेगा हम उसके साथ जाएंगे। प्रदेश के अंदर 75% हरियाणवी रोजगार अधिकार, वृद्धावस्था पेंशन इन विषयों पर जो भी पॉलिटिकल दल सहमत होगा जनननायक जनता पार्टी पूरी तरह से मिलकर सरकार बनाने का प्रयास करेगी।'