नई दिल्ली: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए गुरुवार सुबह से ही मतगणना जारी है। जहां हरियाणा में अभी आंकड़े ऊपर नीचे हो रहे हैं वहीं महाराष्ट्र के रुझानों में बीजेपी शिवसेना की वापसी होती दिखाई पड़ रही है। ऐसे में राजनेताओं की प्रतिक्रियाएं भी तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में पूर्वी उत्तर प्रदेश कांग्रेस सचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैंने हालिया रुझान तो नहीं देखे लेकिन हरियाणा और महाराष्ट्र दोनों को ही लेकर खुश हूं। हम इस बात से भी खुश हैं कि उत्तर प्रदेश में हमारा वोट परसेंटेज बढ़ा है।

बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव परिणाम के अलावा उत्तर प्रदेश की खाली चल रही 11 विधान सभा सीटों के लिए 21 अक्तूबर को हुए मतदान के बाद आज गुरुवार को मतगणना जारी है। यहां गंगोह विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के कीरत सिंह ने बढ़त बनाई और पांच हजार से ज्यादा वोट से जीत हासिल की। ऐसे में उत्तर प्रदेश कांग्रेस सचिव प्रियंका गांधी ने काउंटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया है।

उन्होंने लिखा कि- 'भाजपा इतने अहंकार में है कि गंगोह में हमारे जीतते हुए प्रत्याशी को काउंटिंग सेंटर से निकालकर उनका मंत्री जनता का निर्णय बदलने के प्रयास में है। डीएम को पाँच-पाँच बार फोन पर लीड कम करवाने के आदेश आ रहे थे। यह लोकतंत्र का सरासर अपमान है।' उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी इसके ख़िलाफ सख़्ती से लड़ेगी। निर्वाचन आयोग इस मामले की निष्पक्षता से जाँच कराए।