झारखण्ड: पत्नी संग BJP नेता को उतारा मौत के घाट

झारखण्ड: पत्नी संग BJP नेता को उतारा मौत के घाट

नई दिल्ली: झारखंड की राजधानी रांची से 50 किलोमीटर दूर माओवादी बहुल खूंटी जिले में अज्ञात हमलावरों द्वारा बीजेपी नेता और उसकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता उप ग्राम प्रधान था और उसकी हत्या उसी के बच्चों के सामने की गई है। इस मामले की जानकारी पुलिस ने रविवार को दी। बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और राज्य में जल्द ही चुनाव की तारीखों का ऐलान होने वाला है।

पिछले चार महीने में दूसरी घटना: मारे गए व्यक्ति की पहचान शीतल मुंडा के रूप में की गई, जो कुदापुरी पंचायत में भाजपा के बूथ अध्यक्ष थे। शीतल के साथ उनकी पत्नी की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई। बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने वाली है। खूंटी जिले में पिछले चार महीनों में यह दूसरी घटना है। जुलाई में भी झारखंड के माओवादी गुट, पीएलएफआई की वर्दी में हथियारबंद हमलावरों ने खूंटी जिले के हेठगोआ गांव में एक स्थानीय भाजपा नेता, माघो मुंडू और उनकी पत्नी और एक बेटे को मार डाला था।

बच्चों के सामने मारी गोली: बताया जा रहा है कि घटना शुक्रवार देर शाम हुई। हालांकि, ग्रामीणों ने इसकी जानकारी शनिवार सुबह पुलिस को इसकी सूचना दी। गोली लगने के दौरान दंपति के दो नाबालिग बच्चे घर पर ही थे। मुंडा की दो बेटियां और एक बेटा है। उनकी बड़ी बेटी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में 11 वीं कक्षा की छात्रा है।

बच्चों ने बताई आपबीती: बच्चों ने पुलिस को बताया कि घर में घुसने वाले तीन बदमाश थे, जो जींस और टी-शर्ट पहने थे। बदमाशों ने मुंडा से कहा कि उसने तालाब बनवाए लेकिन उन्हें पैसे नहीं दिए। इसके बाद बच्चों ने बताया कि उन्होंने हमारे पिता को मार डाला। इसके बाद जब मुंडा की पत्नी ने शोर मचाया तो बदमाशों ने उसे भी गोली मार दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेता की हत्या से माहौल गर्म हो गया है।

India