श्रेणियाँ: राजनीति

सलमान का ‘शेरा’ शिवसेना में शामिल

मुंबई: बॉलीवुड स्टार सलमान खान के लंबे वक्त तक बॉडीगार्ड रहे शेरा ने अब महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना का दामन थाम लिया है। गुरमीत सिंह ऊर्फ शेरा ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। वह ऐसे वक्त शिवसेना में शामिल हुए हैं जब महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव महज 3 दिन दूर है।

शिवसेना ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर शेरा के पार्टी जॉइन करने का ऐलान किया। ट्विटर पर माराठी भाषा में लिखा- अभिनेता सलमान खान के निष्ठावान और विश्वासी गुरमीत सिंह उर्फ शेरा ने आज मातोश्री में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और युवा सेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए। वह शुक्रवार को मातोश्री पहुंचे और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में जल्द चुनाव होने वाले हैं और शेरा शिवसेना की तरफ से इसमें अहम भूमिका निभा सकते हैं। इन तस्वीरों में शेरा कंधे पर भगवा गमछा रखे हुए और हाथ में तलवार थामे दिख रहे हैं। शिवसेना ने उनकी कई तस्वीरें साझा की हैं।

शेरा अभिनेता सलमान खान के प्रमुख बॉडीगार्ड हैं। शेरा पिछले 20 सालों से सलमान खान के पीछे उनकी परछाई की तरह रहते हैं। ऐसा कहा जाता है कि सलमान भी शेरा को अपने परिवार से कम नहीं मानते। शेरा का असली नाम गुरमीत सिंह जॉली है। सिख परिवार से ताल्लुक रखने वाले शेरा को बचपन से बॉडी बिल्डिंग का शौक रहा। यही कारण है कि वह 1987 में जूनियर मिस्टर मुंबई और इसके अगले साल जूनियर वर्ग में मिस्टर महाराष्ट्र चुने गए।

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। 288 सदस्यों वाली महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच है।

शिवसेना और बीजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। 124 सीटों पर शिवसेना और बाकी 164 सीटों पर बीजेपी और उसके सहयोगी दल के उम्मीदवार मैदान में हैं। महाराष्ट्र में करीब 8.94 करोड़ मतदाता हैं।

Share

हाल की खबर

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024