ईडी ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार

ईडी ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को दो घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद ईडी ने चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने चिदंबरम की गिरफ्तारी अभी सिर्फ कागजों में ही दर्ज किया है। गौरतलब है कि कोर्ट के आदेश के बाद ही उन्हें जेल से बाहर निकाला जाएगा और ईडी के पास अभी तक तिहाड़ जेल से चिदंबरम को बाहर निकालने का आदेश नहीं है। पी. चिदंबरम से पूछताछ के लिए ईडी के तीन अधिकारी तिहाड़ जेल पहुंचे थे।

गौरतलब है कि स्थानीय अदालत ने मंगलवार को चिदंबरम से पूछताछ के लिए जांच एजेंसी को अनुमति दी थी। इस दौरान कोर्ट ने ईडी को जरूरत पड़ने पर पूर्व वित्त मंत्री को गिरफ्तार करने की भी अनुमति दे दी थी। बुधवार को जब ईडी पूछताछ करने वाली थी, उस दौरान चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी जेल परिसर में देखे गए।

पी. चिदंबरम 55 दिन सीबीआई और न्यायिक हिरासत में बीता चुके हैं। 21 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चिदम्बरम के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि चिदंबरम यूपीए की सरकार में 2004 से 2014 तक केंद्रीय मंत्री और गृहमंत्री रहे थे।

India