लखनऊ: सूचना का अधिकार कार्यकर्ता एसोसिएशन लखनऊ, उ0प्र0 द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर पूरे देश में सूचना का अधिकार 2005 का स्थापना दिवस मनाया गया। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आलमनगर में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें RTI सम्मान किया गया एवं उत्तर प्रदेश सूचना का अधिकार नियमावली 2015 का वितरण किया गया। उपरोक्त कार्यक्रम में सूचना का अधिकार कार्यकर्ता एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार शुक्ला एवं राष्ट्रीय सचिव तनवीर अहमद सिद्दीकी एवं उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राजेश चतुर्वेदी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में सूचना का अधिकार कार्यकर्ता एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार शुक्ला द्वारा सूचना का अधिकार कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही हत्या की घटनायें एवं उन पर किये जा रहे हमलों की निन्दा की गयी और उस पर चिन्ता प्रकट की गयी और सरकार से सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के क्रियान्वयन हेतु सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 धारा 4 (1) (बी) का अनुपालन कराये जाने की मांग की गयी। जिससे आवेदकों को सूचना प्राप्त करने के लिए सूचना आयोगों के चक्कर न लगाने पड़े ।

कार्यक्रम में उत्तरांचल के राजेन्द्र प्रसाद, हाथरस के देवेन्द्र गुप्ता, देवरिया के आनन्द सिंह, कानपुर नगर के रोशन अली, कानपुर देहात के के0बी0एल0 श्रीवास्तव, प्रतापगढ़ के शिवम शुक्ला, प्रयागराज के धीरेन्द्र प्रताप सिंह, आगरा के मुलायम सिंह, लखनऊ के संजय आजाद ,राजकमल प्रजापति, राजवीर सिंह, संजय सिंह, केदारनाथ सैनी, हसन अब्बास, उन्नाव के रामसरन, रमेश चन्द्र राठौर, राजेन्द्र, सालिकराम, तैय्यब अली, लालजी शर्मा, कैलाशचन्द्र सैनी को सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के क्षेत्र में किये गये उल्लेखनीय कार्यों के लिये सम्मानित किया गया।