श्रेणियाँ: खेल

इस पाकिस्‍तानी पेसर ने दूसरे ही टी-20 में ली हैट-ट्रिक, ड्रेसिंग रूम में पता चला

लाहौर: पाकिस्‍तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ टी20 मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया. लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में उन्‍होंने लगातार 3 गेंदों में श्रीलंका के 3 बल्‍लेबाजों को चलता किया. उनकी हैट्रिक दो ओवर में बंटी हुई थी. उन्‍होंने पहले 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर भनुका राजपक्षा को आउट किया. इसके बाद 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर उन्‍होंने दसुन शनका और शेहान जयसूर्या को चलता किया. दिलचस्‍प बात यह रही कि उन्‍हें और उनकी टीम को हैट्रिक के बारे में पता ही नहीं था. जब पूरी टीम ड्रेसिंग रूम पहुंची तो उन्‍हें बताया गया कि हसनैन ने हैट्रिक ली थी.

19 साल के हसनैन सबसे कम उम्र में टी20 मुकाबले में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्‍होंने दूसरे ही मैच में यह कमाल कर लिया. हसनैन ने हैट्रिक के पहले विकेट के रूप में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर रहे राजपक्षा (32) को पगबाधा आउट किया. इसके बाद वे 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए. इसमें पहली ही गेंद पर उन्‍होंने श्रीलंका के कप्‍तान शनका (17) को उमर अकमल के हाथों कैच कराया. गेंद हवा में गई थी ऐसे में जब तक कैच हुआ तब तक शनका और जयसूर्या दोनों रन लेते हुए क्रॉस हो गए थे.

ऐसे में जयसूर्या क्रीज पर आए. उन्‍होंने भी हसनैन की गेंद को उड़ाने का प्रयास किया. गेंद अहमद शहजाद के पास गई जिसे उन्‍होंने लपक लिया. जयसूर्या 2 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह से हसनैन की पहली अंतरराष्‍ट्रीय हैट्रिक पूरी हुई.

हसनैन 19 साल के हैं और उनकी गिनती पाकिस्‍तान के सबसे तेज गेंदबाजों में होती है. वे पाकिस्‍तान सुपर लीग से चर्चाओं में आए थे. इस टूर्नामेंट में जबरदस्‍त प्रदर्शन के बूते उन्‍हें वर्ल्‍ड कप 2019 से पहले पाकिस्‍तान टीम में भी चुना गया था. इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्‍होंने अपनी स्‍पीड से प्रभावित किया था. बाद में उन्‍हें वर्ल्‍ड कप के लिए भी चुना गया था लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था. वे लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डालने में माहिर हैं. साथ ही उनकी यॉर्कर भी काफी सटीक होती है.

Share

हाल की खबर

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024