बीजेपी ने की महाराष्ट्र में 125 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

बीजेपी ने की महाराष्ट्र में 125 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आखिर लंबे समय से चल रही खींचतान को खत्म करते हुए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 125 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। वहीं, खबर ये भी है कि शिवसेना ने 124 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। भाजपा शिवसेना और कुछ छोटे दलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ सकती है।

भाजपा की लिस्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम से, महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल कोथरूड से और पंकजा मुंडे परली से चुनाव लड़ेंगे।

लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले राधाकृष्ण विखे पाटिल को शिरडी से टिकट दिया गया है। वहीं, राज्यमंत्री गिरीश महाजन को जामनेर से उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी ने 12 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं और 52 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है।

इस संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। वहीं, सतारा लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इस सीट से छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन भोसले को मैदान में उतारा गया है।