भोपाल: सियासत की चादर को विवादित बयान बदरंग कर रहे हैं। मौके दर मौके पर नेता ऐसे विवादित बयान देकर सियासत को नई धार देना का प्रयास करते रहे हैं। एक ऐसा ही बयान फिर सामने आया है जहां पर एक सफेदपोश ने हद करते हुए दो प्रत्याशियों की चुनावी लड़ाई को भारत- पाकिस्तान के विवाद में तब्दील कर दिया है।

मध्य प्रदेश में नेता विपक्ष गोपाल भार्गव ने एक विवादित बयान देते हुए कहा कि आगामी झाबुआ का विधानसभा उपचुनाव दो दलों के बीच नहीं बल्कि भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार भानु भूरिया भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं और कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हैं।

भार्गव ने एक सभा को संबोधित करते हुुए कहा कि जनता को अब तय करना है कि वह भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रत्याशी को समर्थन करेगी कि पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले उम्मीदवार का। बता दें कि गोपाल भार्गव झाबुआ में बीजेपी उम्मीदवार भानु भूरिया के समर्थन में चुनाव सभा को संबोधित करने पहुंचे थे।

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का हवाला देते हुए कांग्रेस ने गोपाल भार्गव की शिकायत की है। कांग्रेस का कहना है कि उन्होंने झाबुआ से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया पर व्यक्तिगत हमले किए हैं। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी की केंद्रीय सरकार सभी मुद्दों पर नाकाम है और अपनी खीझ मिटाने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही है।

गौरतलब है कि झाबुआ से बीजेपी नेता गुमान सिंह डामोर विधायक थे लेकिन इस साल हुए लोकसभा चुनाव को जीतकर वह सांसद बन गए जिसके बाद झाबुआ की सीट खाली हो गई है। वहीं, मध्य प्रदेश की एक विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना हैं जबकि मतगणना तगणना 24 अक्टूबर को होगी।