इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फ़ैसल ने एक बयान में कहा कि भारत की ओर से पाकिस्तान पर घुसपैठ का प्रयास करने के आरोप, कश्मीर में भीषण उल्लंघनों से विश्व समुदाय के ध्यान को हटाने का प्रयास है।

ज्ञात रहे कि जारी वर्ष के फ़रवरी महीने में भारतीय सरकार ने बालाकोट में हवाई हमले के दौरान प्रतिबंधित संगठन जैशे मुहम्मद की ओर से चलाए जाने वाले आतंकवादी कैंपों को तबाह और बड़ी संख्या में आतंकियों को मारने का दावा किया था किन्तु पाकिस्तान ने अपनी धरती पर इस प्रकार के हमलों को रद्द कर दिया था और कहा था कि इस क्षेत्र में इस प्रकार का न तो कोई कैंप था और न ही किसी कैंप को निशाना बनाया गया।

भारतीय सेना प्रमुख के बयान पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डाक्टर मुहम्मद फ़ैसल ने कहा कि भारतीय बयान और कार्यवाहियां, क्षेत्र की शांति और स्थिरता के लिए ख़तरा हैं। उनका कहना था कि भारत ऐसे नकारात्मक प्रोपेगैंडों द्वारा विश्व जनमत को गुमराह करने में सफल नहीं होगा और कश्मीर में सरकारी आतंकवाद को भी नहीं छिपा सकेगा।

उधर पाकिस्तानी सेना ने भी भारतीय आर्मी चीफ़ के दावों को निराधार क़रार देते हुए घुसपैठ के इन आरोपों को भारत की ओर से जाली फ़्लैग आप्रेशन के लिए बहाना, क़रार दिया। पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क विभाग के डायरेक्टर ने ट्वीट किया कि भारतीय सेना के कमान्डरों की ओर से विशेष रूप से पाकिस्तान नियंत्रित कश्मीर से संबंधित ग़ैर ज़िम्मेदाराना बयान, भारत नियंत्रित कश्मीर में स्थिति नियंत्रित करने में असफलता पर उनकी निराशा का चिन्ह है।