हरियाणा स्टीलर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के मैच में पटना पाइरेट्स को 39-34 से हरा दिया

जयपुर: हरियाणा स्टीलर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में सोमवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स को 39-34 से हरा दिया।

हरियाणा की इस जीत में एक बार फिर विकाश कंडोला का अहम योगदान रहा, जिन्होंने इस सीजन का अपना आठवां सुपर-10 पूरा करते हुए 13 प्वाइंट्स लिए। इस सीजन में हरियाणा की पटना के खिलाफ यह लगातार तीसरी जीत है।

हरियाणा को प्रशांत कुमार राय और विकाश कंडोला ने शानदार शुरुआत दिलाई। पांचवें मिनट में सुनील ने बेहतरीन टैकल से अंक लेकर हरियाणा को दो अंकों की बढ़त दिला दी और उसका स्कोर 5-3 हो गया।

कंडोला ने इसके बाद नौवें मिनट में पटना को ऑल-आउट करके हरियाणा को और आगे कर दिया। हरियाणा के पास अब 11-7 की बढ़त थी। पटना पाइरेट्स ने कुछ अच्छे रेड प्वाइंट्स के जरिए वापसी करने की कोशिश की। लेकिन कंडोला ने फिर 14वें मिनट में बेहतरीन रेड के जरिए हरियाणा की बढ़त को कायम रखा।

हाफ टाइम से पहले प्रशांत ने कई अहम रेड प्वाइंट्स हासिल किए, जिससे हरियाणा स्टीलर्स की टीम हाफ टाइम तक 17-15 से आगे थी।

हाफ टाइम के बाद पटना पाइरेट्स ने कई रेड प्वाइंट्स के जरिए शानदार वापसी की और 21वें मिनट तक उसने स्कोर 17-17 से बराबरी पर ला दिया। कुलदीप सिंह ने अगले मिनट में हालांकि एक बार फिर से हरियाणा स्टीलर्स को आगे कर दिया।

इसके दो मिनट बाद ही कंडोला ने रेड पर दो अंक लेकर हरियाणा को चार अंकों की बढ़त दिला और अपना स्कोर 21-17 हो गया।

कंडोला ने अपने अगले रेड पर भी अंक लेकर हरियाणा की बढ़त को आगे बढ़ाने में अहम योगदान दिया। हरियाणा स्टीलर्स ने 27वें मिनट में छह अंकों की बढ़त ले ली और उसने अपना स्कोर 27-21 तक पहुंचा दिया।

पटना पाइरेट्स की टीम अभी भी मुकाबले में बनी हुई थी, जब 30वें मिनट में एक रेड के जरिए चार अंक हासिल कर लिए। लेकिन हरियाणा ने अपनी बढ़त को कायम रखा। कंडोला और विनय ने इसके बाद अहम रेड प्वाइंट्स हासिल करके हरियाणा स्टीलर्स को जीत दिला दी।

हरियाणा स्टीलर्स को अब अपना अगला मैच होम लेग में पंचकुला में खेलना है। होम लेग के अपने पहले मैच में हरियाणा स्टीलर्स का सामना 28 सितंबर को यूपी योद्धा से होगा।