पटना. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जहां तक अनुच्छेद 370 का सवाल है, यह संविधान में एक 'नासूर' (कैंसर का घाव) था। जिसने हमारे हृदय और इस धरती के स्वर्ग- हमारे कश्मीर को रक्तरंजित कर दिया। सिंह ने कहा कि हर कोई सपना देखता है। लोग कहते हैं कि वे सपने देखते हैं लेकिन यह सच साबित नहीं होता है लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा किया और दिखाया कि हम भी सपने देखते हैं लेकिन हम आंखें खोलकर देखते हैं। इसलिए हमारा सपना हकीकत बन गया।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद को जन्म देने वाले सबसे बड़े कारण अनुच्छे 370 और 35ए थे। आतंकवाद ने कश्मीर का खून कर दिया। देखते है कि कि पाकिस्तान में कितनी हिम्मत है। यह कितने आतंकवादी पैदा करेगा? उन्होंने कहा कि आप देख सकते हैं कि वे पहले ही हतोत्साहित हो रहे हैं। पाक पीएम PoK में आते हैं और कहते हैं कि 'देशवासी भारत-पाक सीमा पर नहीं जाते'। मैंने कहा कि यह अच्छा है क्योंकि अगर वे ऐसा करते हैं, तो वे पाकिस्तान वापस नहीं जा पाएंगे। उन्हें 1965 और 1971 को दोहराने की गलती नहीं करनी चाहिए।

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि 1965 और 1971 को दोहराने पर पाकिस्तान POK से तो हाथ धोएगा ही फिर उसके बाद उसका और बुरा हाल होगा| अगर पाकिस्तान ने ऐसा किया तो उसको बर्बाद होने से कोई नहीं रोक सकता|